Aman Gupta Car Collection and Net Worth: Boat कंपनी का मालिक के पास कितनी Luxury गाडिया हे, देखे पूरा कलेक्शन!

Aman Gupta Car Collection: आज के ब्लोग मे हम अमन गुप्ता के कार कलेक्शन और उनकी नेटवर्थ कितनी है उसकी सारी जानकारी आपको बताने वाले है, अमन गुप्ता एक बिजनेस Startups फाउंडर के रुप में जाने जाते है, सोशियल मीडिया पर बहुत हि प्रसिद्ध होने वाले Startups फाउंडर के रुप में भी अमन गुप्ता का नाम सबसे पहेले आता है ।

Who is Aman Gupta ?

Aman Gupta भारत की प्रमुख ऑडियो प्रोडक्ट कंपनी BoAt के मालिक और CMO हैं। उन्हें भारतीय व्यावासिक रियलिटी शो Shark Tank India के एक जज के रूप में भी मान्यता प्राप्त है। Aman Gupta का जन्म 1984 में भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था, और वे अब 40 वर्ष के हैं।

अमन गुप्ता की पढाई दिल्ली से हुई है, और graduated from Delhi Public School (DPS) R.K. Puram in the Commerce stream in 1998. किया है,  अमन गुप्ता के फाधर ने उन्को CA में अपना करीयर बनाने के लिये बहुत हि प्रोत्साहन दिया है.

उनके पास बिजनेस के साथ-साथ CA की डिग्री भी है। Aman Gupta अपनी कंपनी BoAt को करीबन पिछले 2016 से चला रहे है, यह कंपनी की वेल्यूएशन 11,500 करोड रुपये की अब तक हो चुकी है.

Aman Gupta Car Collection
Aman Gupta Car Collection

 

Amang Gupta Salary

Aman Gupta की सैलरी के बारे में सूचना है कि वह प्रतिवर्ष बोएट से लगभग 40 करोड़ रुपये कमाते हैं। उन्हें प्रतिमाह लगभग 3 करोड़ रुपये से अधिक का भारी चेक मिलता है। शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2 से, वह प्रत्येक एपिसोड से 9 लाख रुपये कमा रहे हैं। अमन गुप्ता भारत में उद्यमी दुनिया के उच्चतम वेतन वाले संस्थापकों में से एक हैं।

Amang Gupta House

Aman Gupta, boAt के संस्थापक, दिल्ली में एक शानदार बंगले में रहते हैं। उनकी संपत्ति में आपको सोच सकने की हर प्रकार की शौकिया आवश्यकताएं मिलेंगी। बंगले की आंतरिक सजावट बहुत ही जटिल और विस्तृत है। इस बंगले की अनुमानित लागत 30 करोड़ रुपये से अधिक है। अमन गुप्ता के पास भारत भर में कई अन्य संपत्तियाँ भी हैं।

Aman Gupta Net Worth

आप सबको बता दे की Aman Gupta Net Worth अब तक कीतना है, और आप को जानकारी हैरानी भी होगी की 40 साल की उम्र में दील्ली के यह लडके ने क्या कमाल कर दिखाया है, अमन गुत्पा की कुल संपति लगभग 95 मिलियन डोलर के आसपास मानी जाती है,

Aman Gupta Car Collection

अमन गुप्ता की कार कलेक्शन में कई लग्जरी गाड़ियां हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कई लग्जरी गाड़ियों का शौक है। नीचे अमन गुप्ता की कार कलेक्शन की जानकारी दी गई है:

Aman Gupta Car Collection
Aman Gupta Car Collection

BMW 7 Series:

आप सब को पता ही है के BMW  कार एक लग्जरी गाडियो में से एक मानी जाती है, अमन गुप्ता के पास BMW की 7 सीरीज की गाड़ी Aman Gupta Car Collection का एक हिस्सा है। इस लग्जरी कार में 4 लोगों की बैठक की सुविधा है। अमन के पास BMW 7 सीरीज की 740Li M स्पोर्ट एडिशन गाड़ी है, जिसकी कीमत लगभग 1.45 करोड़ रुपए मानी जाती है।

BMW X1:

Aman Gupta Car Collection में दूसरी गाड़ी BMW X1 शामिल है। यह एक लग्जरी SUV है, यह गाडी को आप हिल रोड पर चलाने के लिये माहिर मानी जाती है,  पुरे भारत मे लक्जरी SUV Car के लिये BMW X1  सेगमेंट में जाना पसंद करते है, और भारत में इसकी कीमत लगभग 39 लाख से 44 लाख रुपए के बीच है। कहि सारे रिपोर्टस के अनुसार ये SUV Car लगभग 14 से लेकर 19 तकी काफी अच्छी माइलेज भी देती है.

Mercedes-AMG GLE-Class:

Mercedes-AMG GLE-Class ने बेंज ब्रांडिंग को हटा दिया है और खूबसूरती से एएमजी ट्रीटमेंट दिया है। यह मध्यम आकार की एसयूवी को अधिक शक्तिशाली बनाता है, जिसमें अधिक प्रदर्शन-उन्मुख सस्पेंशन सेटअप और डिज़ाइन जीएलई क्लास में बहुत सारे बदलाव हैं।

Mercedes-AMG GLE-Class मॉडल वैगन और फास्टबैक बॉडी स्टाइल दोनों के साथ-साथ GLE5353 और 63 एस रूपों में भी पेश करती है।

दोनों में स्टैंडर्ड ऑल-व्हील ड्राइव है। इसमें पहली और दूसरी sitting में बैठने की जगह जगहदार है लेकिन वैकल्पिक तीसरी sitting काफी तंग है और केवल बच्चों के लिए आरामदायक लगती है। हालाँकि उनकी कार्गो क्षमता कम है, कुबड़े AMG GLE53 और GLE63 S कूप अपने क्वार्टरबैक समकक्षों की तुलना में अधिक महंगे हैं।

Aman Gupta Car Collection
Aman Gupta Car Collection and Net Worth
Aman Gupta Car CollectionPrice (USD)
No.1 BMW 7-Series$86,800
BMW X1$38,600
Mercedes-AMG GLE Class$57,700

 

BoAt कंपनी के संस्थापक अमन गुप्ता की कार कलेक्शन में अभी केवल ये तीन गाड़ियां हैं। उनके बारे में अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर उपलब्ध स्रोतों का अध्ययन करें। मुझे आशा है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी। अपने दोस्तों के साथ इसे साझा करें ताकि वे भी अमन गुप्ता की कार कलेक्शन के बारे में जान सकें।

आज के आर्टिकल में आपको Aman Gupta Car Collection के बारे में जानकारी दी गई है जो आपको काफी हद तक अच्छी लगी होगी। उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको जुड़ी हर जानकारी मिल गई होगी।

Read More: Virat Kohli Net Worth : कोहली के पास कोन-कोन सी Expensive चीजे है

एसी ही बेहतरीन मनोरंजन के बारे में NEWS पढने के लिए हमारे चेनल TaaziNewsWala.com पर बने रहीए.

FAQs

1. Who is the first CEO of boAt?

Ans: Aman Gupta is the co-founder and chief marketing officer of BoAt, an Indian consumer electronics brand that specializes in audio technology headwear.

2. When did Aman Gupta become CA?

Ans: In an interview, Aman claimed that because there are so many CAs in his family, his father decided to make him one as well. He followed his father’s advice and began his CA studies in 2002.

 

3. How much is boAt company worth?

Ans: Dominant Player. As of 2023, boAT has become a 700 crore budget company with annual revenues in lakhs.

4. What is Aman Gupta net worth in rupees in 2023?
Aman Gupta net worth in rupees in 2023 is 700 Crore.

5. What is Aman Gupta net worth in dollars in 2023?
Aman Gupta net worth in dollars in 2023 is 84 million.

6. What is Aman Gupta’s salary from boAt?
Aman Gupta earns a salary of Rs 40 Crore per year from boAt.

7. What is Aman Gupta’s Shark Tank India salary?
Aman Gupta earns Rs 9 Lakhs per episode from Shark Tank India S2.

 

Leave a comment